हिमाचल प्रदेश शिक्षा विभाग में रिक्त पड़े 12 हज़ार पदों पर जल्द हो सकती है चरणबद्ध भर्तियांः शिक्षा मंत्री

12,000 vacant posts in Himachal Pradesh Education Department may be filled soon in a phased manner: Education Minister
हिमाचल प्रदेश शिक्षा विभाग में रिक्त पड़े 12 हज़ार पदों पर जल्द हो सकती है चरणबद्ध भर्तियांः शिक्षा मंत्री

उज्जवल हिमाचल। शिमला
राज्य सचिवालय में आज शिक्षा विभाग की रिव्यू बैठक हुई। प्रदेश के शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर की अध्यक्षता में हुई। इस बैठक में मुख्य संसदीय सचिव एलीमेंट्री और सेकेंडरी एजुकेशन के अधिकारी भी मौजूद रहे। बैठक में शिक्षा विभाग में रिक्त पदों पर भर्तियों समेत कई दूसरे अहम मुद्दों पर चर्चा हुई।

बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने कहा कि शिक्षा विभाग भाग में मौजूदा समय में लगभग 12 हज़ार पद खाली हैं और सरकार जल्द ही इन पदों पर भर्तियां करेगी। शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने कहा कि प्रदेश शिक्षा विभाग में एलीमेंट्री और हायर एजुकेशन विभाग में लगभग 12 हज़ार पद रिक्त हैं।

यह भी पढ़ेंः अडानी ग्रुप विवाद पर कांग्रेस का संसद से सड़क तक देशव्यापी प्रदर्शन

इन पदों के लिए बैच वाइज भर्ती और प्रमोशन के मामले लंबित है। रोहित ठाकुर ने बताया कि कुछ मामले न्यायालय में भी चल रहे हैं, जो मामले में न्यायालय में विचाराधीन नहीं है, उन पदों पर सरकार जल्द ही चरणबद्ध तरीके से भर्तियां और प्रमोशन करवाएगी।

रोहित ठाकुर ने इसके अलावा पूर्व सरकार के दौरान खोले गए शिक्षण संस्थानों पर कहा की अनेकों संस्थान पूर्व सरकार ने चुनाव जीतने की मंशा से खोलें, उन पर भी चर्चा की जाएगी। रोहित ठाकुर ने कहा कि अनेकों संस्थान ऐसे हैं, जो फंक्शनल नहीं है। तो कुछ संस्थानों में कोई छात्र ही नहीं है। ऐसे में विचार के बाद इन संस्थानों को खोलने या बंद करने पर विचार किया जाएगा।

संवाददाताः ब्यूरो शिमला

हिमाचल प्रदेश की ताजातरीन खबरें देखने के लिए उज्जवल हिमाचल के फेसबुक पेज को फॉलो करें।