1328 लोगों ने किया पूरा क्वारंटाइन पीरियड

उमेश भारद्वाज। सुंदरनगर

जिला मंडी में आज शुक्रवार तक बाहरी राज्यों से आए हुए 1328 लोगों ने अपना 14 दिन का क्वारंटीन पीरियड पूरा कर लिया है। अब यह लोग अन्य लोगों से मिल सकते हैं और अपनी एक्टिविटी भी शुरू कर सकते हैं। जानकारी देते हुए उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि बीते 25 अप्रैल से लेकर आज सुबह तक जिला में 7546 लोग बाहरी राज्यों से आए हैं। उन्होंने कहा कि इन लोगों को विभिन्न क्वारंटीन सेंटरों पर रखा गया है और 195 लोगों को इंस्टीट्यूटनल क्वारंटीन सेंटरों के माध्यम से 14 दिन के क्वारंटीन पीरियड को पूरा करवाया जा रहा है। डीसी मंडी ने कहा कि अब तक 1328 लोगों ने 14 दिन का होम क्वारंटीन का समय पूरा कर लिया है।

यह लोग अब बाहर लोगों से मिल सकते हैं और अपनी एक्टीविटी भी कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि अप्रैल माह में आए हुए सभी लोगों ने अपना क्वारंटीन पीरियड पूरा कर लिया है और इसके बाद आने वाले लोगों का क्वारंटीन समय चला हुआ है जो परिवार सहित जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि क्वारंटीन को लेकर प्रशासन को जिला मंडी के लोगों का पूरा सहयोग मिला है। जिला मेंं कोविड-19 सेंपलिंग पर ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि जिला में अभी तक 777 मामलों की सेंपल इक्ट्ठा कर टेस्ट किए गए हैं। उन्होंने कहा कि अभी तक जिला मंडी में दो कोरोना पाजिटिव केस आए हैं जिनमें से एक पीड़ित की मौत और दूसरा लाल बहादुर मेडिकल कॉलेज में उपचाराधीन है। उन्होंने कहा कि जिला में कोरोना वायरस टेस्ट संख्या को लगातार बढ़ाया जा रहा है और पिछले कल लिए गए 80 सेंपल भी कोविड-19 नेगटिव आए हैं। ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि सरकाघाट के कोरोना पाजिटिव केसों के एक्सपोजर में आए कांटेक्ट के सेंपलों की रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है। वहीं सलापड़ में पिछले लगभग डेढ़ महीने से डयूटी दे रहे फ्रंटलाइन वर्कर्स के नोवल कोरोना वायरस के सैंपल भी नेगेटिव आए हैं।

  • जरूरत के हिसाब से दिए जा रहे फूड पेकेट

डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि प्रशासन द्वारा फूड पैकेट्स का वितरण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि 20 अप्रैल के बाद जिला में एक्टिविटी खुलने के साथ ही रोजगार के अवसर भी बढ़े हैं और जरूरतमंदों को रोजगार भी मिला है। उन्होंने कहा कि अभी भी जहां जरूरत होती है प्रशासन द्वारा फूड पैकेट्स मुहैया करवाए जा रहे हैं।

  • बार्बर दुकानदारों को दिया जाएगा राशन

ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि कोरोना वायरस को लेकर प्रदेश में बाल काटने वाले दुकानदारों की दुकानें पूर्ण रूप से बंद हैं। उन्होंने कहा कि इस संकट की घड़ी में बार्बर को राशन खरीदने के पैसे न खर्च करने पड़े इसलिए उन्हें प्रशासन की ओर से राशन मुहैया करवाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के दिशानिर्देशानुसार ही बाल काटने की दुकानों को लेकर आगामी निर्णय लिया जाएगा।