रिश्वत लेते रंगे हाथ धरा पटवारी

उमेश भारद्वाज। सुंदरनगर
मंडी जिला के सुंदरनगर में विजिलेंस टीम मंडी के द्वारा एक पटवारी हलका को 2500 रूपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ने में सफलता प्राप्त की है। मामला सुंदरनगर के कलौहड़ पटवार सर्कल का है जहां पर तैनात ग्रामीण राज्सव अधिकारी दिलीप सिंह को 2500 रूपए रिश्वत लेने पर हिरासत में लिया गया है। मामले आरोपी पटवारी को आज जिला एवं सेशन कोर्ट के स्पेशल न्यायालय के समक्ष पेश किया जाएगा।
मामले की पुष्टि करते हुए विजिलेंस विभाग मंडी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कुलभूषण वर्मा ने कहा कि कलौहड़ पटवारी के खिलाफ सुंदरनगर के बनायक निवासी पवन कुमार ने रिश्वत की मांग करने को लेकर रिकाडिंग और लिखित शिकायत की गई थी।
मामले में आरोपी पटवारी के द्वारा शिकायतकर्ता से बीणा में जमीन की खरीदने के लिए ततीमा जारी करने के 3 हजार रूपयों की मांग की थी। उन्होंने कहा कि शिकायतकर्ता ने पहली किश्त के तौर पर आरोपी को 500 रूपए दे भी दिए थे और बाकी बचे हुए 2500 रूपये का भुगतान करना था। इस पर विजिलेंस टीम ने जाल बिछाते हुए आरोपी पटवारी दिलीप सिंह को 2500 रूपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा है।
उन्होंने कहा कि पटवारी सुंदरनगर के मलोह क्षेत्र से तालुक रखता है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कुलभूषण वर्मा ने कहा कि मामले में आरोपी पटवारी को विजिलेंस टीम ने मामला दर्ज कर हिरासत में ले लिया है और आज विजिलेंस स्पेशल कोर्ट मंडी में नियमानुसार पेश किया जाएगा।