हिमाचल : वाहन चालकों पर नकेल कसने के लिए काटा 40,500 का चालान

उज्जवल हिमाचल। बिलासपुर

जिला पुलिस की नेशनल हाईवे स्पैशल पेट्रोलिंग टीम ने रात्रि गश्त के दौरान वाहन चालकों पर नकेल कसते हुए 40,500 रूपए की राशि बतौर जुर्माना वसूल की है। पुलिस द्वारा नैशनल हाइवे पर ट्रैफिक नियमों की धज्जियां उड़ा रहे वाहनों पर शिकंजा कसते हुए वाहन चालकों पर मोटर वाहन एक्ट के तहत यह कार्रवाई की गई है।

मिली जानकारी के अनुसार पुलिस की नेशनल हाईवे स्पेशल पेट्रोलिंग टीम में शामिल संदीप कुमार व विनोद कुमार चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे पर गत रात्रि गश्त पर थी। इस दौरान उन्होंने ट्रैफिक नियमों की अवहेलना करने वाले वाहन चालकों को रोककर कुल 7 चालान किए, जिसकी एवज में उन्होंनेे 40, 500 रूपए की राशि इन वाहन चालकों से वसूल की है।


पुलिस ने गाड़ी चलाते समय मोबाइल फोन का इस्तेमाल करने पर तीन ट्रक चालकों के चालान कर 22,500 रूपए, प्रेशर हॉर्न का इस्तेमाल करने वाले तीन ट्रक चालकों का 15000 व बिना हेलमेट दोपहिया वाहन चलाने वाले एक स्कूटी चालक का चालान कर 3000 की राशि बतौर जुर्माना वसूल की है।

मामले की पुष्टि करते हुए कार्यालय डीएसपी अनिल ठाकुर ने बताया कि स्पेशल पेट्रोलिंग टीम ने 7 वाहन चालकों के चालान कर कुल 40,500 रूपए वसूल किए हैं। उन्होंने कहा इस तरह से ट्रैफिक नियमों की धज्जियां उड़ाने वाले वाहन चालकों को बख्शा नहीं जाएगा।