सोलन के ऐतिहासिक ठोडो मैदान में लोकतंत्र की 74वीं सालगिरह के जश्न की धूम

Celebration of 74th anniversary of democracy in historic Thodo Maidan of Solan

उज्जवल हिमाचल। सोलन

हवा से नहीं शहीदों की सांसो से लहराता है तिरंगा, देशभक्ति के जजबे भरे माहौल में विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र की चौहतरवीं सालगिरह का जश्न, जिला सोलन के ऐतिहासिक ठोडो मैदान में धूमधाम से मनाया गया। कदम से कदम मिलाते, पुलिस व होमगार्ड के जवान, एनसीसी, एनएसएस एवं स्काऊट के छात्र-छात्राओं ने परेड की प्रस्तुति दी।

ठीक ग्याहर बजे स्वास्थ्य मंत्री डॉ. कर्नल धनीराम शांडिल ने तिरंगा लहराकर समारोह का शुभ्भारंभ किया। मुख्यातिथि ने परेड का निरीक्षण किया व मार्च पास्ट की सलामी ली। सुहावनी सबुह, खिलीखिली धूप के आगोश में, ऐतिहासिक ठोडो मैदान पर बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक ने भाग लेकर, देश के लोकतंत्र के इस पर्व की गरिमा ओर बढ़ा दी। देशभक्ति से भरपूर समुहगान, रंगारंग नृत्यनाटिकाएं व हिमाचली पांरपरिक लोक नृत्यां ने उपस्थित जनसमुदाय में देशभक्ति एवं संस्कृति की प्रस्तुति देकर उपस्थित जनसमुदाय का भरपूर मनोरंजन किया।

यह भी पढ़ेंः पठानकोट-मंडी फोरलेन परियोजना के तहत 15 दिनों से खोदे गए मार्ग का काम अधर में लटका!

स्वास्थ्य मंत्री धनीराम शांडिल ने इस अवसर पर कहा कि गणतंत्र ने देश में सभी नागरिकों को समानता का अधिकार दिया है। उन्होंने कहा कि देशभर में हिमाचल पर्वतीय विकास का आर्दश माना जाता है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य के क्षेंत्र में हिमाचल प्रदेष में सुधार करने की आवश्यकता है। वर्तमान सरकार स्वास्थ्य के क्षेत्र में बेहतरीन कार्य करेगी व जो भी कमियां स्वास्थ्य संस्थानों में होगी उसे पूरा किया जायेगा। उन्होंने कहा कि सरकार का ध्येय है कि सरकारी योजनाओ का लाभ पात्र लोगो तक पहुंचे। इस अवसर पर जिला सोलन के पांचों उपमण्डलों सहित विभिन्न शिक्षण संस्थानों एवं पंचायत परिसरों में भी ध्वजारोहण किया गया व विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए।

संवाददाताः अमरप्रीत सिंह पुंज

हिमाचल प्रदेश की ताजातरीन खबरें देखने के लिए उज्जवल हिमाचल के फेसबुक पेज को फॉलो करें।

Please share your thoughts...