न्यू कांगड़ा सीनियर सेकेंडरी स्कूल में राष्ट्रीय मतदाता व पूर्ण राज्यत्व दिवस की धूम

Celebration of National Voters and Full Statehood Day in New Kangra Senior Secondary School

उज्जवल हिमाचल। कांगड़ा

आज हिमाचल प्रदेश के पूर्ण राज्यत्व दिवस तथा राष्ट्रीय मतदाता दिवस के शुभ अवसर पर आरो एवं एसडीएम कांगड़ा नवीन तंवर ने लोगों को शुभकामनाएं दी। राष्ट्रीय मतदाता दिवस के मौके पर न्यू कांगड़ा सीनियर सेकेंडरी स्कूल में उपमंडल स्तरीय कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एसडीएम कांगड़ा नवीन तंवर रहे। मुख्य अतिथि का स्वागत स्कूल प्रिंसिपल सीमा गुप्ता द्वारा पुष्प देकर किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत एसडीएम कांगड़ा द्वारा शपथ दिलाकर करवाई गई।

इस मौके पर स्कूल के विद्यार्थियों द्वारा भाषण, पेंटिंग और रंगोली प्रतियोगिताओं का आयोजन भी किया गया। एसडीएम कांगड़ा ने अपने संबोधन के दौरान स्कूल के विद्यार्थियों को हिमाचल प्रदेश के पूर्ण राज्यत्व दिवस और राष्ट्रीय मतदाता दिवस के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी दी। उन्होंने विद्यार्थियों को बताया कि देश के प्रत्येक नागरिक को 18 वर्ष की आयु पूर्ण होने पर मतदान करने का महत्वपूर्ण अधिकार दिया गया है। प्रत्येक मतदाता को 18 वर्ष की आयु पूर्ण होने पर अपना वोटर कार्ड बनाना चाहिए और उसका उपयोग अवश्य करना चाहिए।

यह भी पढ़ेंः कांगड़ा जिले में उत्सव की तरह मनाया गया 13वां राष्ट्रीय मतदाता दिवस

कार्यक्रम के अंत में आरो एवं एसडीएम कांगड़ा नवीन तंवर ने नए वोटर मोहित कुमार, मुस्कान, कनक, रजत त्रेहन, कार्तिक चुग, शीतल, पर्थ वर्मा, अक्षत, सिद्धार्थ, अनिकेत और आरुषि को इनके वोटर कार्ड दिए। उन्होंने भाषण तथा पेंटिंग प्रतियोगिता में स्कूल छात्रा दिव्या को प्रथम स्थान, गायन प्रतियोगिता में कृतिका को प्रथम स्थान, पेंटिंग में सोनाली को द्वितीय स्थान तथा कृतिका को तृतीय हासिल करने पर स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

उन्होंने बीएलओ द्वारा किए गए कार्य की प्रशंसा की तथा सभी लोगों से वोटर कार्ड बनवाने और चुनाव के समय उसका निष्पक्ष उपयोग करने की अपील की। आज के इस कार्यक्रम में एसडीएम कांगड़ा सहित स्कूल प्रिंसिपल सीमा गुप्ता, बीएलओ, नए मतदाता, स्कूल स्टाफ, एनएसएस वॉलिंटियर्स, तथा स्कूल के बच्चे उपस्थित रहे।

संवाददाताः ब्यूरो कांगड़ा

हिमाचल प्रदेश की ताजातरीन खबरें देखने के लिए उज्जवल हिमाचल के फेसबुक पेज को फॉलो करें।

Please share your thoughts...