11703 मतदाताओं के लिए कल से शुरू होगी मतदान की प्रक्रिया

बुजुर्ग, दिव्यांग और आवश्यक सेवाओं वाले मतदाता कर सकेंगे मतदान

उज्ज्वल हिमाचल। मंडी

अंतिम चरण के लिए मतदान की तारीख 1 जून को तय की गई है लेकिन उससे पहले मंडी संसदीय क्षेत्र के 11703 ऐसे मतदाता भी हैं जो कल यानी 21 मई से लेकर 29 मई के बीच अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे। इन 11703 मतदाताओं में 85 वर्ष से अधिक आयु वाले बुजुर्ग, दिव्यांग और आवश्यक सेवाओं वाले कर्मचारी शामिल हैं। इन सभी के लिए कल यानी 21 मई से मतदान की प्रक्रिया शुरू होने जा रही है।

जिला निर्वाचन अधिकारी मंडी अपूर्व देवगन ने जानकारी देते हुए बताया कि पूरे मंडी संसदीय क्षेत्र में वोटर फैसिलिटेशन सेंटर के लिए मोबाइल टीमों का गठन कर दिया गया है। मोबाइल टीमें मतदाता के घर पर जाएंगी और वहां पर एसओपी के तहत मतदान अधिकारी, पुलिस और कैमरे की निगरानी में मतदान की प्रक्रिया संपन्न करवाई जाएगी। अपूर्व देवगन ने बताया कि जो भी प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं उन्हें इस संदर्भ में जानकारी दे दी गई है।

अपूर्व देवगन ने बताया कि जिन लोगों ने घर पर मतदान के लिए आवेदन किया है वे अपने संबंधित चुनाव अधिकारी से इस बारे में संपर्क भी कर सकते हैं। मोबाइल टीम जब मतदाता के घर पर जाएगी तो यदि किन्हीं कारणों से उस वक्त मतदाता घर पर नहीं मिलता है तो फिर उसके बाद एक और बार यह टीम जाएगी। अधिकतम दो बार ही यह टीम किसी मतदाता के घर पर भेजी जाएगी। उन्होंने लोगों से अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने का आहवान भी किया है।

संवाददाताः उमेश भारद्वाज

हिमाचल प्रदेश की ताजातरीन खबरें देखने के लिए उज्जवल हिमाचल के फेसबुक पेज को फॉलो करें

Please share your thoughts...