स्वतंत्र, निष्पक्ष और पारदर्शी चुनाव एक अच्छे लोकतंत्र की कुंजीः एसडीएम गुरसिमर

स्वतंत्र, निष्पक्ष और पारदर्शी चुनाव एक अच्छे लोकतंत्र कुंजीः एसडीएम गुरसिमर

उज्जवल हिमाचल। नूरपुर
राष्ट्रीय मतदाता दिवस के मौके पर आज बुधवार को स्थानीय मिनी सचिवालय में कार्यक्रम का उपमंडल स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी, एसडीएम गुरसिमर सिंह ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की।

इस अवसर पर तहसीलदार संदीप कुमार, इलेक्शन कानूनगो संजय शर्मा, जीएसएस ब्वायस स्कूल के प्रिंसिपल करनैल सिंह सहित इलेक्शन सुपरवाइजर व बीएलओ, एनसीसी कैडेट तथा स्कूलों के बच्चे उपस्थित रहे।

उन्होंने लोगों को पूर्ण राज्यत्व दिवस तथा राष्ट्रीय मतदाता दिवस की बधाई दी। उन्होंने बताया कि स्वतंत्र, निष्पक्ष और पारदर्शी चुनाव एक अच्छे लोकतंत्र की स्थापना की कुंजी है। गुरसिमर ने कहा कि भारत ऐसा देश है जहां 18 वर्ष की आयुवर्ग से ऊपर के हर नागरिक को मतदान करने का एक समान अधिकार प्राप्त है।

उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में हर मतदाता के एक-एक वोट का बहुत महत्व है। जिसमें आप अपने विवेक से वोट डालकर सही उम्मीदवार का चयन कर सकते हैं, ताकि वह देश के विकास और इसे आगे ले जाने के साथ-साथ आपके क्षेत्र की समस्याओं को उठा सके।

यह भी पढ़ें : ज्वाली विधानसभा क्षेत्र के रिटायर्ड कमांडेंट करतार सिंह सनोरिया को 19 असम राइफल द्वारा किया सम्मानित

उन्होंने कहा कि देश व समाज को आगे ले जाने में युवाओं की अहम भूमिका रहती है। उन्होंने युवाओं से मतदान के दौरान शत-प्रतिशत भागीदारी सुनिश्चित बनाने के साथ-साथ अन्य लोगों को भी इसके प्रति प्रेरित करने का आह्वान किया। उन्होंने 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले सभी युवकों से वोट के महत्व को समझते हुए अपना पंजीकरण करवाने एवं हर मतदान में सक्रिय भूमिका निभाने का आह्वान किया।

एसडीएम ने इस मौके पर 18 वर्ष की आयु पूरे कर चुके युवाओं को अपना वोट बनवाने सहित मतदान के दौरान अपनी सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित बनाने व अन्य लोगों को मतदान में भाग लेने के प्रति जागरूक करने की भी शपथ दिलाई गई।

इस अवसर पर मुख्यातिथि द्वारा बीएलओ तथा नए पंजीकृत मतदाताओं को सम्मानित भी किया गया। उपमंडल के अन्य मतदान केंद्रों पर भी स्थानीय बीएलओ द्वारा लोगों को मतदान का महत्व समझाया गया तथा उन्हें मतदान में बढ़-चढ़ कर भाग लेने की शपथ दिलाई गई।

संवाददाताः विनय महाजन

हिमाचल प्रदेश की ताजातरीन खबरें देखने के लिए उज्जवल हिमाचल के फेसबुक पेज को फॉलो करें।

 

Please share your thoughts...