नीट में जीएवी के विद्यार्थियों ने रचा नया इतिहास

उज्जवल हिमाचल। कांगड़ा

नीट में जीएवी पब्लिक स्कूल कांगड़ा के 10 छात्र- छात्राओं ने कमाल का प्रदर्शन कर नया इतिहास रच दिया है। एक साथ एक ही सत्र में 10 छात्रों का एमबीबीएस में प्रवेश किसी कोचिंग अकादमी के लिए भी दुस्वप्न जैसा है। सानिया शर्मा ने 669 अंक अर्जित कर नया रिकॉर्ड बनाया है। पिछले वर्ष काशबी के 662 अंक उच्चतम स्कोर रहा था ।जीएवी की स्नेहा शर्मा ने 652, रश्मि चौधरी ने 644, शाश्वत ने 645 अंक हासिल हासिल किए हैं। इसके अतिरिक्त सानवी ठाकुर ने 594, अक्षज धवन ने 585 अंक लेकर एमबीबीएस में प्रवेश के द्वार खोल दिए हैं।

आरुषि में 538, सिमरन ने 510 अंपाक्षी ने 532, आदित्य ने538 अंक लेकर अभिभावकों की उम्मीदों को चार-चार लगाए हैं। प्रधानाचार्य सुनील कांत चड्ढा ने बताया कि जीएवी के छात्र नीट में नित नए आयाम स्थापित कर रहे हैं ।इससे पहले पिछले वर्ष 6 छात्रों ने एमबीबीएस व तीन छात्रों ने एनआईटी में प्रवेश पाया था।

जीएवी की रश्मि चौधरी ने जहां 644 अंक लेकर नीट में सीट पक्की की है, वहीं जेईई में उसके 98 परसेंटाइल अंक हैं और एन आईटी हमीरपुर में कंप्यूटर साइंस में एडमिशन है। चड्ढा ने कहा कि जीएवी में 15 दिन के अंतराल में नीट व जेईई का टेस्ट लिया जाता है। मैनेजमेंट कमेटी की अध्यक्ष डाक्टर नीना पाहवा व सदस्यों ने मेरिट में आए छात्रों को बधाई दी और उन के बेहतर भविष्य की कामना की है।

ब्यूरो रिपोर्ट कांगड़ा

हिमाचल प्रदेश की ताजातरीन खबरें देखने के लिए उज्जवल हिमाचल के फेसबुक पेज को फॉलो करें