मानव शृंखला बनाकर दिया मतदाता जागरूकता का संदेश

1 जून को शत-प्रतिशत मतदान के लिए किया प्रेरित

उज्जवल हिमाचल। ऊना

ऊना जिले में मतदाता जागरूकता को लेकर की गई एक रचनात्मक पहल में मानव शृंखला बनाकर लोगों को शत-प्रतिशत मतदान के लिए प्रेरित किया गया। स्वीप कार्यक्रम के तहत आईआरबीएन बनगढ़ बटालियन के मैदान में आयोजित चुनाव जागरुकता कार्यक्रम में बटालियन के 100 से अधिक पुलिस कर्मियों ने साथ मिलकर  मानव शृंखला बनाई. इसमें भारत का नक्शा बना कर  ‘चुनाव का पर्व, देश का गर्व; 1 जून को वोट करेगा ऊना का संदेश दिया गया। इस अवसर पर जिला निर्वाचन अधिकारी उपायुक्त जतिन लाल और आईआरबीएन बनगढ़ बटालियन की कमांडेंट आकृति शर्मा विशेष तौर पर उपस्थित रहे।

जतिन लाल ने कहा कि जिला प्रशासन चुनावों में सभी मतदाताओं की भागीदारी सुनिश्चित बनाने के लिए निरंतर प्रयासरत है। विशेष जागरूकता अभियान चला कर मतदाता जागरुकता पर जोर दिया जा रहा है। यह अभियान चुनावों में शत-प्रतिशत मतदान की दिशा में सार्थक साबित होंगे। जिला निर्वाचन ने कहा कि हमारा प्रयास है कि जिले में शत-प्रतिशत मतदान हो.पहली जून को सभी मतदाता अपने घरों से निकलकर संबंधित मतदान केंद्र पर अपना वोट अवश्य डालें और लोकतंत्र के इस पर्व में सहभागी बनें.उन्होंने कहा कि देश के भविष्य के निर्माण में प्रत्येक वोट महत्वपूर्ण है। उन्होंने सभी मतदाताओं को अपनी जिम्मेदारी निभाने तथा अन्यों को भी वोट डालने के लिए प्रेरित करने की अपील की।

ये रहे मौजूद

वहीं, कमांडेंट आकृति शर्मा ने कहा कि आईआरबीएन बनगढ़ बटालियन जिला प्रशासन के मतदाता जागरुकता के प्रयासों में तत्परता से सहयोग के लिए प्रतिबद्ध है.चुनाव के इस उत्सव में सबकी भागीदारी सुनिश्चित बनाने में हम मिलकर प्रयास कर रहे हैं। इस मौके बटालियन के एकलव्य कला मंच के कलाकारों ने ‘आया है त्योहार मतदान का, आओ मिलकर मतदान करें’ गीत गाकर मताधिकार के प्रयोग का संदेश दिया। कार्यक्रम में डिप्टी कमांडेंट राजेश कुमार, स्वीप गतिविधियों के नोडल अधिकारी एवं जिला कार्यक्रम अधिकारी नरेंद्र कुमार, नेहरू युवक मंडल के जिला संयोजक प्रदीप कुमार, सीडीपीओ कुलदीप दयाल  सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

ब्यूरो रिपोर्ट ऊना

हिमाचल प्रदेश की ताजातरीन खबरें देखने के लिए उज्जवल हिमाचल के फेसबुक पेज को फॉलो करें

Please share your thoughts...