- Advertisement -spot_img
7.4 C
Shimla
Friday, March 31, 2023

10 दिनों के भीतर पक्का होगा आरा चौक से जौड़बड़ का मुख्य सड़क मार्ग : विक्रम ठाकुर

Must read

कमल। डाडासीवा

हिमाचल प्रदेश के उद्योग मंत्री विक्रम सिंह ठाकुर ने कहा है कि आजादी के 7 दशक बीत जाने के उपरांत जसवां-परागपुर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत तीन ऐसी सड़कों का निर्माण कार्य शुरू होने जा रहा है, जिन्हें आज तक फॉरेस्ट क्लीयरेंस न मिलने के कारण पक्का नहीं किया जा सका। उद्योग मंत्री विक्रम ठाकुर ने यहां जारी बयान में कहा कि रोड़ी-कोड़ी से टिप्परी सड़क के निर्माण कार्य पर 6 रोड 71 लाख, जबकि बरनाली से अप्पर नारी वाया लोअर नारी सड़क के निर्माण पर 37 लाख रूपए खर्च किए जाएंगे।

गुडारा चपलाह से लडोआ सड़क सहित अब तीनों सड़कों के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के कार्यकाल में फॉरेस्ट क्लीयरेंस प्रदान की गई है तथा चपलाह से लडोआ सड़क के निर्माण हेतु 50 लाख रुपए के बजट का प्रावधान किया गया है। इस सड़क के 3 किलोमीटर हिस्से पर फॉरमेशन कटिंग का कार्य लोक निर्माण विभाग द्वारा पूर्ण कर लिया गया है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने आरा चौक से जौड़बड़ बया जदामण, बाथू तथा अपर बठरा सड़क के लिए भी अलग से एक करोड पर मंजूर किए हैं।

एमसीएम डीएवी कॉलेज कागड़ा में ऑनलाइन एडमिशन फॉर्म भरने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

https://docs.google.com/forms/d/e/1FAIpQLSdCIqPYEk7A2g5qJB5u8aq9lxEnlG1dJRcm61FVf9MZ23Wwzw/viewform?vc=0&c=0&w=1

इससे 6 किलोमीटर के हिस्से को लोक निर्माण विभाग द्वारा पक्का कर दिया गया है, जबकि शेष हिस्से को 10 दिनों के भीतर पक्का कर दिया जाएगा। विक्रम ठाकुर ने यह भी कहा कि यह सब इसलिए संभव हो पा रहा है। क्योंकि इस क्षेत्र की जनता ने तीन दशक के बाद सरकार में अपना विधायक विधानसभा में भेजा है। उन्होंने कहा कि जसवां-परागपुर विधानसभा क्षेत्र का एक समान व संतुलित विकास किया जा रहा है।

क्षेत्र के विकास में किसी भी प्रकार से धन की कमी आड़े नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना में अतिरिक्त 40 हजार करोड़ रुपए के प्रावधान को उचित ठहराते हुए कहा कि इससे गांवों की अर्थव्यवस्था मजबूत होगी। केंद्र सरकार ने जनहित में महत्वपूर्ण और अहम घोषणाएं की हैं।

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest News

%d bloggers like this: