भारत में अनेक वीर-वीरांगनाओं ने गणतंत्र को स्थापित करने के लिए दिए अपने प्राणः एसडीएम मनोज कुमार

भारत में अनेक वीर-वीरांगनाओं ने गणतंत्र को स्थापित करने के लिए दिए अपने प्राणः एसडीएम मनोज कुमार

उज्जवल हिमाचल। ज्वालामुखी
ज्वालामुखी राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक (बाल) पाठशाला में 74वां गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर एसडीएम ज्वालामुखी मनोज कुमार मुख्यतिथि के रूप में पधारे। स्वागत द्वार पर उनका फूल गुलदस्ते देकर स्वागत किया गया। इसके उपरांत मुख्यतिथि एसडीएम मनोज कुमार ने सुभाष चन्द्र बोस व शहीद योगेंद्र सिंह की प्रतिमाओं पर माला अर्पण की।
Fatehpur's Navi's song "Deed" released, rocking YouTube
एसडीएम मनोज कुमार ने इसके उपरांत ध्वजारोहण किया और ज्वालामुखी पुलिस की टुकड़ी का निरीक्षण किया। इसके उपरान्त उन्होंने परेड की सलामी ली और देश और प्रदेशवासियों को 74वें गणतंत्र दिवस पर बहुत-बहुत बधाई दी, साथ ही सभी शहीदों को नमन कर श्रद्धांजलि दी।

इस मौके पर उनके साथ डीएसपी ज्वालामुखी चन्द्रपाल सिंह, तहसीलदार विचित्र सिंह, नायब तहसीलदार आदि उपस्थित रहे। एसडीएम ज्वालामुखी मनोज कुमार ने उपस्थित जनता से कहा कि किस तरह से शहीदों ने अपना बलिदान देकर, कई आंदोलन करके और जेल यात्रा कर इस देश को स्वतंत्रता दिलवाई और आज उपमंडल स्तरीय गणतंत्र दिवस मनाया जा रहा है और देशभक्तों के बलिदान को याद किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें : 74वें गणतन्त्र दिवस के उपलक्ष्य पर नरवाना के भूतपूर्व सैनिकों ने किया भूतपूर्व सैनिक लीग का गठन

उन्होंने कहा कि भारत में अनेक वीर-वीरांगनाओं ने इस गणतंत्र को स्थापित करने के लिए अपने प्राण दिए। उन्होंने कहा कि इस गणतंत्र की वजह से आज पूरा विश्व भारत का सम्मान करता है, अतः हमें निरंतर भारत की खुशहाली और अच्छाई के लिए कार्य करते रहना चाहिए।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के लोगों को हर कष्ट से निकालने के लिए सरकार द्वारा अनेकों जनकल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही हैं। इस मौके पर विभिन्न स्कूली छात्र-छात्राओं ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी पेश किए। कार्यक्रम के अंत में विशिष्ट अतिथियों व कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले छात्रों को एसडीएम द्वारा स्मृति चिन्ह प्रदान किए गए।

संवाददाताः पंकज शर्मा

हिमाचल प्रदेश की ताजातरीन खबरें देखने के लिए उज्जवल हिमाचल के फेसबुक पेज को फॉलो करें।

Please share your thoughts...