वायु सेना की अग्निवीर भर्ती के लिए ऑनलाइन पंजीकरण 23 तक

online registration for air force agniveer recruitment till 23
वायु सेना की अग्निवीर भर्ती के लिए ऑनलाइन पंजीकरण 23 तक

हमीरपुर: अग्निपथ योजना के तहत वायु सेना के लिए होने वाली अग्निवीरों की भर्ती हेतु 23 नवंबर सायं 5 बजे तक  ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है। इस संबंध में जारी अधिसूचना के अनुसार अग्निवीर वायु की भर्ती के लिए 27 जून 2002 से लेकर 27 दिसंबर 2005 तक जन्में अविवाहित महिला एवं पुरुष उम्मीदवार अपना पंजीकरण करवा सकते हैं।

यह ऑनलाइन पंजीकरण agnipathvayu.cdac.in  अग्निपथवायु डॉट सीडैक डॉटइन पर किया जा सकता है। पुरुष उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम लंबाई 152.5 सेंटीमीटर और महिलाओं के लिए 152 सेंटीमीटर रखी गई है। आवेदक किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से गणित, फीजिक्स और अंग्रेजी के साथ बारहवीं में कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ पास होना चाहिए तथा अंग्रेजी में उसके कम से कम 50 अंक हो।

यह भी पढ़ेंः रेनबो में दो दिवसीय 17वीं राज्य स्तरीय जिम्नास्टिक प्रतियोगिता का आज हुआ समापन

मैकेनिकल इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रॉनिक्स, ऑटोमोबाइल, कंप्यूटर साइंस, इंस्ट्रमेंटेशन टैक्नोलॉजी और आईटी में तीन वर्षीय डिप्लोमाधारक भी अपना पंजीकरण करवा सकते हैं। 50 प्रतिशत अंकों के साथ दो वर्षीय वोकेशनल कोर्स एवं अंग्रेजी में 50 प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाले युवा भी अग्निवीर वायु की भर्ती के लिए पात्र हैं।

साइंस के अलावा अन्य विषयों में भी कुल 50 प्रतिशत तथा अंग्रेजी में 50 प्रतिशत अंकों के साथ बारहवीं पास युवा भी भर्ती के लिए पंजीकरण करवा सकते हैं। पंजीकरण एवं परीक्षा शुल्क 250 रुपये निर्धारित किया गया है। अग्निवीर वायु की भर्ती के लिए ऑनलाइन परीक्षाएं 18 जनवरी 2023 से शुरू होंगी। अधिक जानकारी के लिए agnipathvayu.cdac.in अग्निपथवायु डॉट सीडैक डॉट इन पर लॉग इन किया जा सकता है।

संवाददाताः ब्यूरो हमीरपुर

हिमाचल प्रदेश की ताजातरीन खबरें देखने के लिए उज्जवल हिमाचल के फेसबुक पेज को फॉलो करें।

Please share your thoughts...