Home हिमाचल काँगड़ा पठानकोठ-मंडी फोरलेन सड़क के साथ-साथ सर्विस लेन सड़क को जल्द किया जाए...

पठानकोठ-मंडी फोरलेन सड़क के साथ-साथ सर्विस लेन सड़क को जल्द किया जाए पूरा!

Pathankot-Mandi four lane road as well as service lane road should be completed soon!
पठानकोठ-मंडी फोरलेन सड़क के साथ-साथ सर्विस लेन सड़क को जल्द किया जाए पूरा!

उज्जवल हिमाचल। नूरपुर
पठानकोठ-मंडी फोरलेन परियोजना निर्माण के तहत कंडवाल से सियूनी तक के कई स्थानों पर सड़क के साथ सटी भूमि से को ऊंचा उठाये जाने व फोरलेन निर्माण के कई स्थानों पर डंगे लगा दिए जाने के कारण लोगों को अपने मलकीयत भूमि में जाने के लिए भारी मशक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

सबसे ज्यादा परेशानी उन किसानों व कारोबारियों को है, जिनकी जमीन के साथ बड़े-बड़े डंगे लगाए जा रहे हैं। जिसके चलते व्यापारियों को अपने परिसर में जाने को मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है। वहीं, किसानों को अपनी मलकीयत भूमि में ट्रैक्टर आदि लेकर जाने में असुविधा आ रही है।

यह भी पढ़ेंः बीड़ बिलिंग में एक बार फिर विश्वभर के मानव परिंदे हवा में उड़ते हुए आएगें नजर


राष्ट्रीय राजमार्ग के साथ सटी जमीन के साथ डंगे बनाये जाने से यह किसान अपनी भूमि को जोतने से वंचित रह रहे है। किसान अश्विनी शर्मा, विजय सेन, रविंदर, जगदीश, कृष्ण पाल ने इस संबंध में मामले को प्रशासन के समक्ष लाते हुए मांग की है कि फोरलेन सड़क के साथ-साथ सर्विस लेन सड़क को जल्द बनाया जाए ताकि यह लोग अपनी जमीन में खेतीबाड़ी का कार्य कर सके। इस संबध में एसडीएम नूरपुर गुरसिमर सिंह ने कहा कि यह मामला फोरलेन निर्माण कंपनी से उठाया जा रहा है तथा इसके समाधान के प्रयास किए जा रहे हैं।

संवाददाताः विनय महाजन

हिमाचल प्रदेश की ताजातरीन खबरें देखने के लिए उज्जवल हिमाचल के फेसबुक पेज को फॉलो करें।