- Advertisement -spot_img
8 C
Shimla
Friday, March 31, 2023

बाहर से आए लोग क्वारंटीन के नियमों का करें पालन : गोविंद सिंह

वन मंत्री ने क्वारंटीन सेंटरों में जाकर पूछा हाल, मजदूरों से भी की मुलाकात

Must read

मनीष ठाकुर। कुल्लू

वन, परिवहन, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने हाल ही में बाहरी राज्यों से आए लोगों से क्वारंटीन के सभी नियमों की अक्षरशः पालन करने की अपील की है। मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने मनाली में होटल द रोहतांग मनालसू, अटल बिहारी वाजपेयी पर्वतारोहण एवं संबद्ध खेल संस्थान और बंदरोल स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय परिसर में क्वारंटीन सेंटरों के निरीक्षण के दौरान गोविंद सिंह ने यह अपील की।

उन्होंने कहा कि बाहरी राज्यों में रह रहे हिमाचल के लोगों को वापस लाने के लिए प्रदेश सरकार ने बड़ी तेजी से कार्य किया है और सैकड़ों किलोमीटर दूर कर्नाटक तथा गोवा जैसे राज्यों के विभिन्न भागों से भी लोगों को रेलगाड़ियों के माध्यम से यहां पहुंचाया गया है। हिमाचल में कोरोना संक्रमण को नियंत्रित रखने के लिए अब इन लोगों का सहयोग सबसे महत्वपूर्ण है। अगर ये सभी लोग पूरी तरह क्वारंटीन का पालन करते हैं, तो हमारा प्रदेश जल्द ही कोरोनामुक्त हो जाएगा। क्वारंटीन सेंटरों में उपलब्ध करवाई जा रही विभिन्न सुविधाओं पर संतोष व्यक्त करते हुए वन मंत्री ने कहा कि इनमें रह रहे लोगों विशेषकर विद्यार्थियों का खास ध्यान रखा जा रहा है।

http://eepurl.com/g0Ryzj एवरेस्ट पब्लिक स्कूल में ऑनलाइन एडमिशन के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

इस अवसर पर गोविंद सिंह ठाकुर ने सभी को कोविड-19 से निपटने और सरकार के दिशा-निर्देशों की अनुपालना की शपथ भी दिलाई। बाहर से आए सभी लोगों ने संकट की घड़ी में त्वरित मदद के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का आभार व्यक्त किया तथा इस संबंध में वन मंत्री के प्रयासों की सराहना की। गोविंद सिंह ने मनाली और इसके आस-पास के क्षेत्रों में रह रहे प्रवासी श्रमिकों से भी मुलाकात की।

उन्होंने श्रमिकों से कहा कि हिमाचल एक बहुत ही सुरक्षित और शांत राज्य है। इसलिए कोरोना संकट के दौरान प्रवासी श्रमिक घबराहट या अफरा-तफरी में पलायन न करें। सरकार ने अब सभी विकास कार्यों और निजी निर्माण कार्यों को मंजूरी प्रदान कर दी है। इससे यहां श्रमिकों को पर्याप्त रोजगार मिल रहा है। सभी श्रमिक इन अवसरों का लाभ उठाएं और कुछ सावधानियां बरतते हुए अपने कार्यों में जुट जाएं।

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest News

%d bloggers like this: