प्रदेश में एक गांव ऐसा भी जहां पानी की बूंद-बूंद के लिए तरसे लोग

"हर घर नल हर घर जल योजना" रह गई एक तमाशा बनकर

उज्जवल हिमाचल। नूरपुर

हिमाचल प्रदेश नूरपूर विधानसभा क्षेत्र की पंचायत मिझग्रां के गांव भोल में पानी को लेकर आजकल जनसमुदाय में काफी त्राहिमाम मचा हुआ है। इस मामले में लोग खाली बर्तन लेकर एकत्रित हुए। इस मामले में लोगों का कहना है कि विभाग को बार-बार कहने के बावजूद आज़ तक कोई भी सुनवाई लोगों में धरातल पर न होने से काफी रोष पनप रहा है। जनसमुदाय का यह भी कहना है कि स्थानीय भाजपा विधायक रणवीर सिंह निक्का ने अभी तक इस मामले में पीड़ित लोगों की कोई भी धरातल पर सुध नहीं ली। इतना ही नहीं कांगड़ा-चम्बा भाजपा प्रत्याशी डाक्टर राजीव भारद्वाज ने अभी तक इस मामले में कोई भी गौर नहीं किया। गौरतलब है कि भले ही हिमाचल प्रदेश कांग्रेस की सरकार है लेकिन विधायक भाजपा का है। लोगों का कहना है कि सम्बंधित विभाग के उच्च अधिकारियों ने आज तक इस समस्या का समाधान लगभग 10 वर्षों से जूझ रहे पानी की समस्या को लेकर धरातल पर नहीं किया।ॉ

इस मामले में सरकार का प्रशासन तथा विभाग मूकदर्शक आखिरकार क्यों बना रहा। यह एक ज्वलंत प्रश्न जनता की जुबान पर चर्चित है। उल्लेखनीय है कि विधानसभा नूरपुर की पंचायत मिझग्रां के गांव भोल में हर घर नल हर घर जल बनी महज योजना धरातल पर एक तमाशा बनकर रह गई है। स्थानीय लोगों के अनुसार 15 दिनों से एक भी बूंद पानी नहीं पहुंचने पर गुस्साए ग्रामीणों ने खाली बर्तन लेकर विभाग के खिलाफ अव मोर्चा खोल दिया है। लोगों का कहना है कि 10 वर्षों से लगातार इसी तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

वहीं चुनाव आचार संहिता के चलते विभाग के अधिकारी व मुलाजिम चुनाव आयोग के निर्देश पर डयूटी पर तैनात हैं। ऐसा लगता है कि शायद दो महीने तक इस समस्या का समाधान न हो सके। उधर दूसरी तरफ भाजपा विधायक रणवीर सिंह निक्का लोगों की समस्याओं का समाधान करने में दिलचस्पी नहीं ले पा रहे हैं क्योंकि उनका आजकल एक ही मिशन है मोदी के नाम पर भाजपा प्रत्याशी डाक्टर राजीव भारद्वाज के लिए नूरपूर में सर्वाधिक लीड दिलवाना। इस मामले में इन पीड़ितों ने मुख्यमंत्री से यह गूहार लगाई है कि समस्या का समाधान करने के लिए जिला प्रशासन को निर्देश दिए जाएं ताकि सम्बंधित विभाग जनहित में हरकत में आए।

संवाददाताः विनय महाजन

हिमाचल प्रदेश की ताजातरीन खबरें देखने के लिए उज्जवल हिमाचल के फेसबुक पेज को फॉलो करें

Please share your thoughts...