कसुम्पटी विधानसभा क्षेत्र में मतदाताओं को किया जागरूक

उज्ज्वल हिमाचल। शिमला

लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनज़र जिला निर्वाचन आयोग, शिमला द्वारा चलाए जा रहे ‘सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा और चुनावी भागीदारी कार्यक्रम (स्वीप) कार्यक्रम के अंतर्गत 62-कसुम्पटी  विधानसभा क्षेत्र में आज मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया। जिसमें रा.व.मा.पा. मशोबरा तथा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला चियोग के अध्यापकों, बच्चों व स्थानीय व्यापारियों तथा जनता को चुनाव प्रक्रिया से संबंधित जानकारी दी।

 2024 के लोकसभा चुनाव में लोगों की भागीदारी बढ़ाने के लिए उपस्थित जनसमूह को मतदान  करके भारत की लोकतांत्रिक व्यवस्था को मजबूत करने के लिए जागरूक किया। स्वीप टीम ने आसपास रहने वाले लोगों को मतदान के 1 जून, 2024 को  अवश्य मतदान केंद्र में जाकर मतदान करने का निवेदन किया।  इस अवसर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला चियोग के विद्यार्थियों  अंकित तथा सूर्यांश के द्वारा चुनाव जागरूकता की कविता भी प्रस्तुत की गई।
कार्यक्रम में नोडल अधिकारियों ने एकत्रित अध्यापको और स्थानीय जनता को मतदान से संबंधित शपथ भी दिलवाई।
स्वीप टीम ने जनसमूह को मतदान जागरूकता के लिए चित्रकला, स्लोगन राइटिंग इत्यादि कार्यक्रम की जानकारी दी। स्वीप टीम द्वारा मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में मतदाता हस्ताक्षर अभियान भी चलाया गया। इस अभियान में नोडल अधिकारी नीरज महाजन,बसंत राज शर्मा ,सुरेश दत्त के अलावा मास्टर ट्रेनर श्री चंद्रकांत और बूथ लेवल अधिकारी भी उपस्थित रहे।

ब्यूरो रिपोर्ट शिमला

Please share your thoughts...