Home congress निर्माण कार्यों में गुणवत्ता का रखें विशेष ध्यानः विक्रमादित्य

निर्माण कार्यों में गुणवत्ता का रखें विशेष ध्यानः विक्रमादित्य

कहा, लंबित कार्यों को समयबद्व पूरा करने के लिए उठाए जाएंगे कारगर कदम

Take special care of quality in construction works: Vikramaditya
लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक
उज्जवल हिमाचल। मंडी

लोक निर्माण, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि लोक निर्माण विभाग के तहत सड़कों तथाअन्य लंबित निर्माण कार्यों को समय बद्ध पूरा करने के लिए कारगर कदम उठाए जाएंगे। बुधवार को मंडी परिधि गृह में लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए लोक निर्माण विभाग मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि निमार्ण कार्यों की गुणवता पर विशेष ध्यान दिया जाए ताकि लोगों को बेहतर सुविधाएं मिल सकें।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने व्यवस्थापरिवर्तन की ओर अनेकों कदम उठाए हैं। सरकारी टेंडर आवार्ड करने की समय सीमा को साठ दिन से कम करके 20 दिन कर दिया गया है। इससे विकास कार्यों में तेजी आएगी तथा भ्रष्टाचार को खत्म करने में भी मदद मिलेगी। उन्होंने मंडी जिला में निर्माणीधीन सड़कों तथा पुलों के बारे में विस्तार से फीडबैक लेते हुए कहा कि लंबित कार्यों को रूकने नहीं दिया जाएगा। इसके लिए सरकार उपयुक्त बजट का प्रावधान करेगी।

यह भी पढ़ें : राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर डीसी चंबा ने दिलाई लोकतंत्र मजबूती की शपथ

बैठक में प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना, सेंट्रल रोड फंड तथा नाबार्ड के तहत निर्मित की जा रही सड़कों की प्रगति रिपोर्ट पर भी विस्तार से चर्चा की गई। विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि लोक निर्माण विभाग में रिक्त पदों को भरने के लिए भी कारगर कदम उठाए जाएंगे तथा विभाग के विभिन्न मंडलों में आवश्यक मशीनरी उपलब्ध करवाने की दिशा में सार्थक पहल की जाएगी इस के लिए विभागीय अधिकारियों को रिक्त पदों तथा मशीनरी की डिमांड के बारे में विस्तार से सूची तैयार करने के निर्देश भी दिए गए हैं।

लोक निर्माण विभाग मंत्री ने संयुक्त कार्यालय भवन करसोग तथा नेरचैक के निर्माण कार्यों को लेकर भी आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही सलापड़-ततापानी मार्ग के निर्माण के लिए भी सभी औपचारिकताएं पूर्ण करने के लिए कहा गया है ताकि लोगों को बेहतर सुविधा मिल सके। विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि सड़कों की मरम्मत के लिए आवश्यक फंड का प्रावधान किया जाएगा।

उन्होंने विभागीय अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि निर्माण कार्यों का नियमित तौर पर निरीक्षण भी करें। इससे पहले मुख्य अभियंता एनपी सिंह चैहान ने मुख्यातिथि का स्वागत करते हुए मंडी जिला में लोक निर्माण विभाग के विभिन्न निर्माण कार्यों के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की। इस अवसर पर डीसी अरिंदम चैधरी, एसपी शालिनी अग्निहोत्री, पूर्व मंत्रीप्रकाश चैधरी, चंपा ठाकुर तथा लोक निर्माण विभाग के विभिन्न अधिकारी उपस्थित रहे।

ब्यूरो रिपोर्ट मंडी

हिमाचल प्रदेश की ताजातरीन खबरें देखने के लिए उज्जवल हिमाचल के फेसबुक पेज को फॉलो करें।

NO COMMENTS

Please share your thoughts...

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: