चोरों के हौंसले बुलंद…! लाखों के गहनों पर किया हाथ साफ, उड़ाया कैश

उज्जवल हिमाचल। मंडी

मंडी जिला के सुंदरनगर उपमंडल में लगातार घट रही चोरी की वारदातें अब पुलिस के लिए भी परेशानी का सबब बन गई हैं। क्षेत्र में चोरों के हौंसले इतने बुलंद हैं कि अब लोगों के घरों के अंदर रखा सामान भी सुरक्षित नहीं रहा है। वहीं पुलिस की लाख कोशिशों के बावजूद इन घटनाओं पर लगाम लगाना मुश्किल हो चुका है। ताजा मामले में पुलिस थाना सुंदरनगर के तहत जरल गांव में चोरों ने एक घर में सेंध लगाकर लाखों रुपए का सोना-चांदी और कैश पर हाथ साफ कर दिया है। हैरानी की बात यह है कि चोरों ने घर की खिड़की पर लगी लोहे की ग्रिल को उखाड़ कर घटना को अंजाम दिया है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की जांच में जुट गई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार उपमंडल की ग्राम पंचायत जुगाहन के जरल गांव में प्रेम चौधरी के घर पर चोरों ने देर रात सेंध लगा लाखों रुपए के सोने और चांदी पर हाथ साफ कर दिए। घटना के समय प्रेम चौधरी की पत्नी रात को घर पर अकेली थी और परिवार के अन्य सदस्य किसी कार्य से बाहर गए हुए थे। जब प्रेम चौधरी की पत्नी सुबह 4:30 बजे उठी तो कमरे का दरवाजा अंदर से बंद पाया। इस पर उन्होंने बाहर आकर देखा तो कमरे की खिड़की की ग्रिल उखड़ी पड़ी थी और अंदर रखा पूरा सामान बिखरा हुआ पड़ा था। जांच की गई तो अलमारी में रखे करीब 5 लाख 70 हजार रुपए के गहने और 11 हजार रुपए की नगदी गायब पाई गई।

पुलिस टीम ने मौके पर पहुंच कर अज्ञात चोर के खिलाफ मामला दर्ज कर आगामी जांच शुरू कर दी है। पुलिस चोर को पकड़ने के लिए क्षेत्र में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाल रही है। मामले की पुष्टि करते हुए डीएसपी सुंदरनगर भारत भूषण ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच की जा रही है। क्षेत्र में लगे सीसीटीवी कैमरा फुटेज को भी खंगाला जा रहा है।

संवाददाताः उमेश भारद्वाज

हिमाचल प्रदेश की ताजातरीन खबरें देखने के लिए उज्जवल हिमाचल के फेसबुक पेज को फॉलो करें

Please share your thoughts...