जनता के समक्ष रखा जाएगा केंद्र सरकार का प्रदेश के साथ सौतेला व्यवहार

मंत्री यादविंद्र गोमा से मिला कांग्रेस अनुसूचित विभाग का प्रतिनिधिमंडल

मंत्री यादविंद्र गोमा को शॉल व टोपी भेंट करता हुआ कांग्रेस अनुसूचित विभाग का प्रतिनिधिमंडल

उज्ज्वल हिमाचल। शिमला

कांग्रेस अनुसूचित विभाग का प्रतिनिधिमंडल शनिवार को मंत्री यादविंद्र गोमा से सचिवालय में उनके कार्यालय में मिला ओर उन्हें शॉल टोपी ओर सविधान की प्रस्तावना की कॉपी भेंट की। अनुसूचित जाति से मंत्री बनाने पर मुख्यमंत्री और कांग्रेस के राष्टीय नेतृत्व का आभार जताया। इस दौरान यादविंदर गोमा ने कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग का आभार जताया और समाज के उत्थान के लिए कार्य करने का आश्वसन दिया।

मंत्री यादवेंद्र गोमा ने कहा कि पूर्व में वे अनुसूचित जाति कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष रहे हैं और उस दौरान भी समाज के उत्थान के लिए कार्य किया था और अब उन्हें मंत्री बनाया गया है सभी लोगों के साथ मिलकर अनुसूचित वर्ग के उत्थान के लिए कार्य करेंगे। वहीं दिल्ली में हाल ही में हुई कांग्रेस की बैठक को लेकर उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव को लेकर यह बैठक बुलाई गई थी जिसमें मुख्यमंत्री, सभी मंत्री और सीपीएस सहित वरिष्ठ नेता इस बैठक में मौजूद रहे।

दिल्ली बैठक में हुई लोकसभा चुनावों के बारे चर्चा

बैठक में लोकसभा चुनाव में किन मुद्दों को लेकर जाना है इसको लेकर चर्चा हुई है ओर कुछ जरूरी दिशा निर्देश भी दिए हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार का जो हिमाचल के साथ सौतेला व्यवहार है उसे जनता के बीच लेकर जायेगे ओर लोकसभा की चारो सीटें इस बार कांग्रेस जीतेगी। वहीं कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग के अध्यक्ष अमित नंदा ने कहा कि प्रदेश सरकार में अनुसूचित जाति विभाग के पूर्व में अध्यक्ष रहे यादविंद्र गोमा को प्रदेश सरकार में मंत्री बनाया गया है अब सरकार में अनुसूचित जाति के दो मंत्री एक डिप्टी स्पीकर और दो सीपीएस है।

यह भी पढ़ेंः वाइब्रेंट विलेज प्रोग्राम के तहत 14 प्रोजेक्ट को केंद्र से मिली मंजूरी

लोकसभा चुनाव को लेकर अनुसूचित विभाग पूरी तरह से तैयार

अनुसूचित वर्ग जनसंख्या के आधार पर सरकार में प्रतिनिधित्व की जिस तरह से मांग कर रहा था उस हिसाब से अनुसूचित जाति को प्रतिनिधित्व मिल गया है। उन्होंने कहा कि आज नवनियुक्त मंत्री यादवेंद्र गोमा से कांग्रेस अनुचित विभाग का प्रतिनिधिमंडल मिला है और उन्हें मंत्री बनने पर बधाई दी है और जो भी प्रदेश के अनुसूचित वर्ग की समस्या ही होगी उन्हें उनके माध्यम से सरकार के समक्ष उठाया जाएगा साथी उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव को लेकर अनुसूचित विभाग पूरी तरह से तैयार है। विधानसभा चुनाव के दौरान भी अनुसूचित वर्ग ने कांग्रेस का साथ दिया है और लोकसभा चुनाव में भी अनुसूचित जाति के लोग कांग्रेस का ही साथ देंगे।

ब्यूरो रिपोर्ट शिमला

हिमाचल प्रदेश की ताजातरीन खबरें देखने के लिए उज्जवल हिमाचल के फेसबुक पेज को फॉलो करें