ट्विटर ने कहा- पैरोडी अकाउंट साफ लिखा होना चाहिए,नहीं तो होगा सस्पेंड़

Twitter said - parody account should be clearly written, otherwise it will be suspended
ट्विटर ने कहा- पैरोडी अकाउंट साफ लिखा होना चाहिए,नहीं तो होगा सस्पेंड़

डेस्क: ट्विटर अकाउंट सस्पेंशन पर एलन मस्क ने नया ऐलान किया है। ​मस्क ने सोमवार सुबह लगातार कई ट्वीट किए। उन्होंने पहले ट्वीट में लिखा- अगर कोई पैरोडी अकाउंट है तो उस पर साफ लिखा होना चाहिए कि वो पैरोडी अकाउंट है, नहीं तो उसे सस्पेंड कर दिया जाएगा।

पहले अकाउंट्स को सस्पेंड करने से पहले चेतावनी दी जाती थी, लेकिन अब चेतावनी नहीं दी जाएगी और अकाउंट को डायरेक्ट सस्पेंड कर दिया जाएगा।

मस्क ने अगले ट्वीट में लिखा- अगर कोई ट्विटर यूजर नाम बदलता है तो उसका ब्लू टिक टेंपरेरी रूप से हटा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि ट्विटर को इन्फॉर्मेशन का अब तक का सबसे एक्यूरेट और सटीक सोर्स बनने की जरूरत है। यही हमारा मिशन है।

यह भी पढ़ें : मोदी ने प्रदेश के लिए कुछ किया होता तो आज कांग्रेस भी करती उनका गुणगान: प्रतिभा सिंह

हाल ही में ऐसे कई अकाउंट्स को सस्पेंड भी किया गया है, जो अकाउंट्स किसी और के हैं लेकिन पैरोडी अकाउंट के तौर पर यूज किए जा रहे थे। इतना ही नहीं कई अकाउंट्स तो ऐसे भी हैं, जिन्हें एलन मस्क के नाम और प्रोफाइल फोटो के साथ यूज किया जा रहा था। उन्हें भी सस्पेंड कर दिया गया।

कुछ वेरिफाइड अकाउंट्स ने भी मस्क की फोटो और नाम अपने अकाउंट्स पर यूज किए थे। इनमें से एक अकाउंट इयान वुलफोर्ड नाम का भी था। इयान ने अपने ट्विटर अकाउंट का नाम बदलकर एलन मस्क कर दिया था और फोटो भी उनकी यूज की थी।

इयान का अकाउंट वेरिफाई था, इसलिए बहुत लोगों को लगा कि एलन मस्क का अकाउंट हैक हो गया है, क्योंकि वह लगातार मस्क के नाम से ट्वीट कर रहे थे, जिसके बाद उनका अकाउंट सस्पेंड कर दिया गया।

हिमाचल प्रदेश की ताजातरीन खबरें देखने के लिए उज्जवल हिमाचल के फेसबुक पेज को फॉलो करें।

Please share your thoughts...