जूनियर इंजीनियर के 2335 आवेदन रद्द

निर्धारित शुल्क जमा नहीं कराया, अन्य पात्रता भी पाई अधूरी   

एसके शर्मा ।  हमीरपुर

हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर ने जूनियर इंजीनियर के 2335 अधूरे आवेदनों को रद्द कर दिया है। इसमें जेई सिविल के 1234 और जेई मेकेनिकल के 1100 आवेदन शामिल हैं। आयोग ने पोस्ट कोड 825 के तहत जेई मेकेनिकल और पोस्ट कोड 826 के तहत जेई सिविल के पदों को भरने के लिए सितंबर 2020 में आवेदन मांगे थे। आयोग ने आवेदन पत्रों की छंटनी के दौरान पाया कि जेई मेकेनिकल के 1061 आवेदकों ने निर्धारित परीक्षा शुल्क जमा नहीं करवाया है। जबकि, 39 आवेदकों ने अपनी दसवीं और बारहवीं कक्षा हिमाचल प्रदेश से उत्तीर्ण करने संबंधित प्रमाण पत्र जमा नहीं करवाया है।

इसी तरह पोस्ट कोड 826 के तहत जेई सिविल में 1094 अभ्यर्थियों ने निर्धारित परीक्षा शुल्क जमा नहीं करवाया। 141 अभ्यर्थियों ने अपनी दसवीं और बारहवीं कक्षा हिमाचल प्रदेश के किसी स्कूल से उत्तीर्ण करने से संबंधित प्रमाण पत्र नहीं सौंपा। जिसके चलते आयोग ने यह आवेदन रद्द किए हैं। हालांकि, आयोग ने तीन दिन के भीतर योग्य अभ्यर्थियों से संबंधित दस्तावेज आयोग में जमा करवाने की मोहल्लत भी दी है।
जेई मेकेनिकल के 15 पदों को भरने के लिए 4 अप्रैल को सुबह के सत्र में, जबकि जेई सिविल के 24 पदों को भरने के लिए लिखित परीक्षा 24 अप्रैल को सुबह के सत्र में होगी। उधर, आयोग के सचिव डॉ. जितेंद्र कंवर ने बताया कि जेई के अधूरे आवेदनों को रद्द किया गया है। अगर किसी अभ्यर्थी ने परीक्षा शुल्क या अपनी दसवीं और बारहवीं कक्षा हिमाचल के किसी बोर्ड से उत्तीर्ण की है तो वह दस्तावेज आयोग के कार्यालय में तीन दिन के भीतर उपलब्ध करवा सकता है।

एचआरटीसी बस कंडक्टर मूल्यांकन परीक्षा अब 30 को  

हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग ने पोस्ट कोड 762 के तहत एचआरटीसी बस कंडक्टर के पदों को भरने के लिए 3 अप्रैल को प्रस्तावित मूल्यांकन परीक्षा को स्थगित कर दिया है। 3 अप्रैल को सार्वजनिक अवकाश के चलते अब यह परीक्षा 30 अप्रैल को आयोग के कार्यालय में होगी।