बूथ लेवल अधिकारी मतदाताओं तक पहुंचाएं वोटर स्लिप: डीसी

उज्ज्वल हिमाचल। धर्मशाला

जिला निर्वाचन अधिकारी डीसी हेमराज बैरवा ने कहा कि बूथ लेवल अधिकारियों को वोटर स्लिप मतदाताओं तक पहुंचाने के निर्देश दिए हैं ताकि सभी मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकें। जिला निर्वाचन अधिकारी हेमराज बैरवा ने कहा कि कांगड़ा जिला में मत प्रतिशतता बढ़ाने के लिए स्वीप अभियान भी आरंभ किया गया है इसके साथ ही गत लोकसभा चुनावों में साठ प्रतिशत से कम मतदान वाले पोलिंग बूथों पर विशेष फोक्स किया है तथा वोटिंग न होने के कारणों को समझने के साथ साथ लोगों को मतदान के लिए प्रेरित भी किया गया है।

जिला निर्वाचन अधिकारी हेमराज बैरवा ने कहा कि साठ प्रतिशत से कम मतदान वाले अधिकांश पोलिंग बूथ को माॅडल पोलिंग बूथ के रूप में स्थापित किया जाएगा ताकि लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया जा सके। जिला निर्वाचन अधिकारी हेमराज बैरवा ने कहा कि मतप्रतिशतता बढ़ाने के लिए होम वोटिंग भी आरंभ की गई है इसके साथ ही पोलिंग बूथ पर भी दिव्यांग तथा बुर्जुगों के लिए आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी ताकि मतदान करने में किसी भी तरह की असुविधा नहीं हो।

उन्होंने कहा कि कांगड़ा-चंबा संसदीय क्षेत्र में 1910 मतदान केंद्र स्थापित किए गए हैं तथा इन मतदान केंद्रों पर चुनाव आयोग के दिशा निर्देशानुसार आवश्यक सुविधाएं भी उपलब्ध करवाई जा रही हैं ताकि लोगों को मतदान करने में किसी भी तरह की दिक्कतें नहीं आएं।

ब्यूरो रिपोर्ट धर्मशाला

हिमाचल प्रदेश की ताजातरीन खबरें देखने के लिए उज्जवल हिमाचल के फेसबुक पेज को फॉलो करें