बॉर्डर एरिया में सुरक्षा व्यवस्था को बनाया जाएगा मजबूत: डीसी

उपायुक्त ने इंदौरा में लिया चुनावी तैयारियों का जायजा

पुलिस चेकपोस्ट तथा अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों का किया निरीक्षण

उज्जवल हिमाचल। धर्मशाला

उपायुक्त हेम राज बैरवा ने आज इंदौरा विधानसभा क्षेत्र में पंजाब राज्य की सीमा से लगती पुलिस चेकपोस्ट तथा अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। उन्होंने पुलिस व प्रशासन द्वारा की गई चुनावी तैयारियों का भी जायजा लिया। उपायुक्त ने कहा कि स्वतंत्र,निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान करवाना प्रशासन का दायित्व है जिसके लिए पुलिस व प्रशासन द्वारा सभी तैयारियां समय पर पूरी कर ली गई हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस हर गतिविधि पर पैनी नजर रखने के साथ पूरी तरह सतर्क है। बावजूद इसके, बॉर्डर एरिया में सुरक्षा व्यवस्था को और मजबूत बनाया जाएगा। उन्होंने ढांगू पीर पुलिस चौकी, माजरा, मिलवां, टोकी, भदरोआ, काठगढ़ चेकपोस्ट का निरीक्षण करने सहित सीमांत क्षेत्रों का भी दौरा किया।

उन्होंने लोधवां में तीन तथा भदरोआ में एक अतिसंवेदनशील मतदान केंद्र का दौरा कर वहां पर उपलब्ध सुविधाओं व तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने माजरा तथा वेली पंचायत के पंचायत प्रतिनिधियों व लोगों से भी मुलाकात की। उन्होंने पंचायत प्रतिनिधियों से कहा कि इन क्षेत्रों में मतदान में कम लोग भाग लेते हैं। उन्होंने मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए लोगों को जागरूक करने के लिए पंचायत प्रतिनिधियों व लोगों से सहयोग की अपील की। उपायुक्त ने राजा खासा में शराब की फैक्ट्री के स्टॉक का निरीक्षण किया तथा रिकॉर्ड की जांच की। उन्होंने प्रबंधन को प्रतिदिन का स्टॉक व बिक्री का उचित रिकॉर्ड रखने के भी निर्देश दिए। उन्होंने औद्योगिक क्षेत्र मलोट में भी गन फैक्ट्री का निरीक्षण किया तथा स्टॉक की जांच की।

 

उपायुक्त ने प्रशासन द्वारा चलाए जा रहे मतदाता जागरूकता अभियान के तहत स्थानीय डिग्री कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम में भी शिरकत की। उन्होंने प्रतिभागियों को ईनाम देकर सम्मानित किया। उन्होंने युवाओं से लोकतंत्र के महापर्व में बढ़चढ़ कर भाग लेने व अन्य लोगों को भी मतदान में अपनी भागीदारी सुनिश्चित बनाने के लिए प्रेरित करने का आह्वान किया। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक अशोक रतन, एसडीएम डॉ. सुरेंद्र ठाकुर व अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।

ब्यूरो रिपोर्ट धर्मशाला

हिमाचल प्रदेश की ताजातरीन खबरें देखने के लिए उज्जवल हिमाचल के फेसबुक पेज को फॉलो करें

Please share your thoughts...