उज्जवल हिमाचल। किन्नौर

जिला प्रशासन द्वारा देवराज नेगी मिनी स्टेडियम कल्पा  में आयोजीत अंतर विभागीय क्रिकेट प्रतियोगिता का समापन रविवार को हुआ. इस प्रतियोगिता का अंतिम मुकाबला डीसी 11 और व्यापार मंडल के मध्य हुआ. डीसी इलेवन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 217 बनाये और प्रतिद्वंद्वी व्यापार मंडल रिकोंगपिओ को जीत के लिए 218 रन का लक्ष्य रखा. लेकिन व्यापार मंडल की टीम लक्ष्य का पीछा करते 213 रन पर ही सिमट गई.

इस तरह लीग मैच की प्रतियोगिता की ट्रॉफी डीसी इलेवन के नाम रही. उपायुक्त आबिद हुसैन ने इस अवसर पर कहा कि इस क्रिकेट प्रतियोगिता के आयोजन का मुख्य उद्देश्य बच्चों को खेल गतिविधियों की ओर प्रेरित करना है, ताकि युवा अपनी ऊर्जा का सकारात्मक दिशा में प्रयोग कर सके. उन्होंने कहा कि जो युवा खेल गतिविधियों में भाग लेते हैं वह नशे की आदत से दूर रहते हैं. जबकि वैज्ञानिक खोज से भी सामने आया है कि खेल मनुष्य के दिमाग को तेज करता हैं. इसी प्रकार दफ्तर के कार्य के बोझ में दबे अधिकारियों और कर्मचारियों को भी खेल नई ऊर्जा प्रदान करता है और कार्य क्षमता में भी बढ़ोतरी करता है.

वहीं, प्रतियोगिता में मैन ऑफ दी सीरीज उपायुक्त आबिद हुसैन सादिक के नाम रहा. उन्होंने पूरी सीरीज के दौरान 239 रन बनाए और 12 विकेट भी झटके. जबकि मैन ऑफ दी मैच का पुरस्कार अमित नेगी के नाम रहा. अमित नेगी ने फाईनल मैच में 14 बॉल में ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए 50 रन बनाए तथा 3 विकेट भी झटके. वहीं, विशेष अतिथि के तौर पर मौजूद मेडिकल ऑफिसर व उपायुक्त की धर्मपत्नी डॉ. तहसीन मुश्ताक ने विजेता और उपविजेता टीम को ट्रॉफी एवं मेडल देकर सम्मानित किया.