25 घंटे के बाद एबीवीपी के कार्यकर्ताओ ने तोड़ीं भूख हड़ताल

छात्रों की मांगों को पूरा करने के लिए सरकार से किया आग्रह

मनीष ठाकुर । कुल्लू

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद कुल्लू इकाई द्वारा प्रदेश स्तरीय आह्वान स्टेट कॉल पर अपनी विभिन्न मांगों को लेकर 24 घंटे की सांकेतिक भूख हड़ताल अब खत्म कर दी गई है। छात्रों ने जूस पीकर हड़ताल खत्म करते हुए सरकार से मांग रखी की, जल्द छात्रों की समस्याओं का समाधान किया जाए।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रदेश सदस्य सौरभ नेगी ने कहा कि एबीवीपी काफी लंबे समय से लेकर अपनी मांगों को लेकर आंदोलनरत है। उसी कड़ी में विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता 24 घंटे की सांकेतिक भूख हड़ताल की है। सौरभ ने कहा की आज भी प्रदेश के कई कॉलेजों में समस्याएं छात्रों को परेशान कर रही है और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद लगातार उनके समाधान में जुटी हुई है।

अब अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रदेश कार्यकारिणी के द्वारा छात्र हित में जो निर्णय लिया जाएंगे। उसी आधार पर प्रदेश के सभी कॉलेजों में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के द्वारा कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। सौरभ का कहना है कि एबीवीपी सरकार से मांग करती है कि छात्रों के लोकतांत्रिक अधिकार छात्र संघ चुनाव बहाल किए जाए और यूजी पीजी के परीक्षा परिणामों में आ रही अनियमितताओं को दूर किया जाए।

वहीं, महाविद्यालयों के दाखिला प्रक्रिया में आ रही समस्याओं के समाधान हेतु ऑनलाइन प्रक्रिया को सुदृढ़ किया जाए। इसके अलावा हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय की ऑनलाइन प्रणाली को सुदृढ़ किया जाए और महाविद्यालयों में शिक्षक व गैर शिक्षक कर्मचारियों के रिक्त पदों को शीघ्र भरा जाए।

वहीं, सरदार पटेल विश्वविद्यालय मंडी के परिसर निर्माण हेतु भूमि चयन प्रक्रिया शीघ्र पूर्ण की जाए और हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय का स्थायी परिसर निर्माण किया जाए।

हिमाचल प्रदेश की ताजातरीन खबरें देखने के लिए उज्जवल हिमाचल के फेसबुक पेज को फॉलो करें।