सेना में उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारी व जवानों को किया सम्मानित

आरट्रेक में आयोजित किया गया अलंकरण समारोह

उज्जवल हिमाचल। शिमला

सेना में उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारियों व जवानों के सम्मान में आरट्रेक कमांड में अलंकरण समारोह का आयोजन किया गया। सेना मुख्यालय आरट्रेक कमांड में आयोजित वार्षिक अलंकरण समारोह के दौरान सेना कमांडर लेफिटनेंट जनरल मनजिंदर सिंह ने( MCT) मिलिट्री कॉलेज ऑफ टेलीकम्यूनिकेशन में उत्क्रष्ट कार्य के लिए पुरस्कार प्रदान किये।सेना प्रशिक्षण कमान अलंकरण समारोह में लेफ्टिनेंट जनरल मनजिंदर सिंह, अति विशिष्ट सेवा पदक, युद्ध सेवा पदक, विशिष्ट सेवा पदक, जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ, सेना प्रशिक्षण कमान वर्ष 2022-23 में उनके उल्लेखनीय प्रदर्शन के लिए प्रमुख प्रशिक्षण संस्थानों को जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ, सेना प्रशिक्षण कमान इकाई प्रशंसा, वित्तीय उत्कृष्टता पुरस्कार और तकनीकी उत्कृष्टता पुरस्कार प्रदान किए।

भारतीय सेना के प्रशिक्षण मानकों को बढ़ाने में उनके योगदान के लिए पांच अधिकारियों, एक जूनियर कमीशन अधिकारी और एक सैनिक को तकनीकी उत्कृष्टता पुरस्कार से सम्मानित किया गया। पांच प्रशिक्षण प्रतिष्ठानों को जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ, आर्मी ट्रेनिंग कमांड यूनिट प्रशंसा और चार प्रशिक्षण प्रतिष्ठानों को वित्तीय उत्कृष्टता पुरस्कार दिया गया।

आर्मी ट्रेनिंग कमांड के लेफ्टिनेंट जनरल मनजिंदर सिंह, एवीएसएम, वाईएसएम, वीएसएम ने भारतीय सेना के सात प्रशिक्षण प्रतिष्ठानों को उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए सराहना करते हुए कहा कि प्रत्येक वर्ष उत्क्रष्ट कार्य करने वाले अधिकारियों व जवानों के लिए अलंकरण समारोह का आयोजन किया जाता है। आज उसी कड़ी के तहत यहां अधिकारियों और जवानों को सम्मानित किया गया। उन्होंने आरट्रेक के कार्य पर प्रकाश डाला और सभी अधिकारियों और जवानों को शुभकामनाएं दी।

ब्यूरो रिपोर्ट शिमला

ब्यूरो रिपोर्ट शिमला हिमाचल प्रदेश की ताजातरीन खबरें देखने के लिए उज्जवल हिमाचल के फेसबुक पेज को फॉलो करें