होटल मैनेजमेंट करियर में प्रदान करता है सुनहरे अवसर

उज्ज्वल हिमाचल। कांगड़ा

एमसीएम डीएवी महाविद्यालय के बैचलर इन होटल मैनेजमेंट विभाग में कुकिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया । महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. बलजीत सिंह पटियाल ने इस प्रतियोगिता में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। प्राचार्य ने सभी प्रतिभागियों को आशीर्वाद देकर उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। उन्होंने कहा कि एक गतिशील और तेज़ी से बढ़ता क्षेत्र होटल मैनेजमेंट आपको दुनिया भर में करियर के बेहतरीन अवसर प्रदान करता है। यह हॉस्पिटैलिटी इंडस्ट्री, ट्रेवल और टूरिज्म इंडस्ट्री से काफी हद तक इंटरकनेक्टेड होती है। इस क्षेत्र की वाइड रेंज ही इसे आकर्षक और दिलचस्प बनाती है जिसे देश-विदेश सभी जगह सराहा जाता है।

 

 

होटल मैनेजमेंट कोर्स आपको होटल या हॉस्पिटैलिटी सर्विस के सभी पहलुओं जैसे सेल्स एंड मार्केटिंग फूड एंड बेवरेजस, फ्रंट ऑफिस, एकाउंटिंग, फूड प्रॉडक्शन, हाउसकीपिंग और किचन के कई स्किल को कवर करने में मदद करता है।
इस प्रतियोगिता में कुल 5 टीमों ने प्रतिभागिता की जिसमें प्रत्येक टीम को दो- दो पकवान बनाने थे।

 

प्रतियोगिता में तरुण, अभय ,अक्षिता और नंदिनी ने इस प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त किया। शेफ चेतन, डॉ. आशीष मेहता, डॉ. कुलदीप सिंह और प्रो. सुमित पठानिया ने निर्णायक की भूमिका निभाई। इस अवसर पर बैचलर इन होटल मैनेजमेंट के प्राध्यापक वर्ग में प्रो. निशांत पटियाल और प्रो. रोहित चंद्र भी उपस्थित रहे।

ब्यूरो रिपोर्ट कांगड़ा

हिमाचल प्रदेश की ताजातरीन खबरें देखने के लिए उज्जवल हिमाचल के फेसबुक पेज को फॉलो करें

Please share your thoughts...