इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइनों में प्रोटोकॉल के अनुरूप व्यवस्था नहीं : कौशल

एसके शर्मा । बड़सर

प्रदेश में बाहर से आए लोगों को इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन करने के अधिकतर स्थानों पर प्रशासन कोरोना प्रोटोकॉल के अनुरूप व्यवस्था नहीं कर पाया है, जिन स्थानों पर लोगों को रखा जा रहा है वहां अलग शौचालय तथा स्नानागार की व्यवस्था नहीं है । प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता प्रेम कौशल ने जारी प्रेस विज्ञप्ति में यह बात कही। उन्होंने कहा कि ऐसी स्थिति में यदि क्वारंटीन किए गए लोगों में दुर्भाग्य से कोई संक्रमित व्यक्ति हुआ तो उससे दूसरों के संक्रमित होने का खतरा है।

  • व्यवस्था की कमज़ोरियों के विषय पर चर्चा कर निकाले समाधान

प्रेम कौशल ने कहा कि सत्तारूढ़ दल के जो विधायक प्रशासनिक अधिकारियों की तारीफ़ों में लगे हैं उनको चाहिए कि वह व्यवस्था की इन कमज़ोरियों के विषय में उनके साथ चर्चा कर इनका समाधान करें । जनप्रतिनिधियों को राजनीतिक इच्छा शक्ति का प्रयोग करते हुए जनता की हिमायत करने का कार्य करना चाहिए।

  • अच्छा कार्य करने की महिला अधिकारी को मिली सज़ा

प्रेम कौशल ने युवा आईएएस अधिकारी एसडीएम नादौन के तबादले पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि अच्छा कार्य करने तथा नियमों के साथ दवाब में समझौता नहीं करने एवं भजपा नेताओं के अंहम की सन्तुष्टि करने के लिए उक्त महिला अधिकारी को सज़ा दी गयी तथा क्वारंटीन करने के प्रोटोकॉल नियमों के साथ भी समझौता किया गया।