रोजगार मेले में 210 युवाओं को मौके पर ही दिए ऑफर लैटर

उज्ज्वल हिमाचल। भोरंज

हिमाचल प्रदेश कौशल विकास निगम ने आज भोरंज के मिनी सचिवालय में जिला स्तरीय रोजगार मेले का आयोजन किया, जिसका शुभारंभ एसडीएम संजय स्वरूप ने किया। इस रोजगार मेले में करीब 17 कंपनियों ने लगभग 1400 पदों के लिए मैट्रिक और बारहवीं पास युवाओं से लेकर आईटीआई, पॉलीटेक्निक डिप्लोमाधारक, स्नातक और स्नातकोत्तर युवाओं के साक्षात्कार लिए। मेले में भोरंज और इसके आस-पास के क्षेत्रों के लगभग 400 युवाओं ने भाग लिया और इस दौरान विभिन्न कंपनियों ने लगभग 210 युवाओं को मौके पर ही ऑफर लैटर प्रदान किए।
इस अवसर पर हिमाचल प्रदेश कौशल विकास निगम के समन्वयक अतुल कड़ोहता ने बताया कि मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू के निर्देशानुसार निगम प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में रोजगार मेलों का आयोजन करेगी, ताकि पढ़े-लिखे युवाओं को विभिन्न कंपनियों में अच्छा रोजगार मिल सके। अतुल कड़ोहता ने बताया कि भोरंज में भी विधायक सुरेश कुमार के विशेष आग्रह पर यह रोजगार मेला आयोजित किया गया और क्षेत्र के युवाओं ने इसका भरपूर लाभ उठाया। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार भविष्य में भी इस तरह के रोजगार मेले आयोजित किए जाएंगे।

 

उन्होंने कहा कि रोजगार मेलों के आयोजन के साथ-साथ युवाओं के कौशल विकास के लिए भी निगम व्यापक कदम उठा रही है। इसके लिए निगम की ओर से कई व्यावसायिक कोर्स आरंभ किए गए हैं। युवाओं को इन कोर्सों का भी लाभ उठाना चाहिए। निगम की जिला समन्वयक निशा कटोच ने मेले के आयोजन में सहयोग के लिए विधायक सुरेश कुमार, उपमंडल प्रशासन, अन्य विभागों के अधिकारियों-कर्मचारियों और कांग्रेस के पदाधिकारियों का आभार व्यक्त किया। उन्होंने युवाओं से कौशल विकास निगम की विभिन्न योजनाओं और अन्य गतिविधियों का भरपूर लाभ उठाने की अपील भी की।

ब्यूरो रिपोर्ट भोरंज

हिमाचल प्रदेश की ताजातरीन खबरें देखने के लिए उज्जवल हिमाचल के फेसबुक पेज को फॉलो करें

Please share your thoughts...