गणतंत्र दिवस पर सेरी मंच से राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे शिक्षा मंत्री

पुलिस जवानों के साथ एनसीसी कैडेट ने परेड की रिहर्सल
उज्जवल हिमाचल। मंडी

जनवरी गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य पर मंडी में होने वाले जिला स्तरीय समारोह को लेकर तैयारियां जोरों पर है। इसी के चलते मंगलवार को को मंडी शहर के ऐतिहासिक सेरी मंच पर पुलिस जवानों, होम गार्ड, एनसीसी कैडेट सहित स्कूली बच्चों ने परेड की रिहर्सल की। इस दौरान डीएसपी हेड क्वार्टर ने परेड का निरीक्षण किया।

पुलिस अधीक्षक मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि जिला स्तरीय गणतंत्र समारोह मंडी शहर के सेरी मंच पर हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा। पुलिस और होमगार्ड के टुकड़िया इन दिनों परेड की रिहर्सल में जुटी है। गणतंत्र दिवस के जिला स्तरीय कार्यक्रम में पुलिस जवानों का बेहतर प्रदर्शन देखने को मिलेगा। परेड की अंतिम रिहर्सल 25 जनवरी को होगी।

यह भी पढ़ें : सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने प्रधानमंत्री से की भेंट, PM ने दिया हर सम्भव सहयोग का आश्वासन

26 जनवरी को सेरी मंच पर आयोजित होने वाले जिला स्तरीय समारोह में शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे। शिक्षा मंत्री प्रातः पौने 11 बजे संकन गार्डन स्थित शहीद स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित कर, गांधी चौक में महात्मा गांधी जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे। इसके उपरांत शिक्षा मंत्री 11 बजकर 2 मिनट पर सेरी मंच पर राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे। इसके बाद वे परेड का निरीक्षण कर मार्च पास्ट की सलामी लेंगे और जिला वासियों के नाम अपना संदेश देंगे। इसके उपरांत सांस्कृतिक व पारितोषिक वितरण कार्यक्रम होगा।

संवाददाता : उमेश भारद्वाज

हिमाचल प्रदेश की ताजातरीन खबरें देखने के लिए उज्जवल हिमाचल के फेसबुक पेज को फॉलो करें।

Please share your thoughts...