रेनबो की खेलो इंडिया रेजिडेंशियल अकैडमी के छात्र शुवंश ने रचा इतिहास

उज्ज्वल हिमाचल। नगरोटा बगवां

रेनबो इंटरनेशनल स्कूल नगरोटा बगवां की खेलो इंडिया रेजिडेंशियल अकैडमी के छात्र शुवंश ठाकुर ने 6वें खेलो इंडिया यूथ गेम्स के वेटलिफ्टिंग इवेंट में 102 किलो से ज्यादा भार वर्ग में 280 किलो भार उठाकर गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रच दिया। उक्त प्रतियोगिता तमिलनाडु चेन्नई के जेएलएन स्टेडियम में आयोजित हो रही है। शुवंश ठाकुर रेनबो इंटरनेशनल स्कूल नगरोटा बगवां में खेलो इंडिया रेजिडेंशियल अकैडमी में रहकर 11वीं कक्षा में पढ़ रहे हैं।

नूरपुर के खन्ना के परगना गांव में जन्मे शुवंश ठाकुर ने सातवीं कक्षा से वेटलिफ्टिंग के गुर सीखने शुरू कर दिए थे। पिछले वर्ष कांगड़ा के इंदौरा में राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में शुवंश ठाकुर ने सबसे अधिक भार उठाया था ।राष्ट्रीय प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल हासिल करने के बाद शुवंश ठाकुर का 31 जनवरी से होने वाले खेलो इंडिया प्रतियोगिता के लिए चयन हुआ था।

शुवंश ठाकुर स्नैच इवेंट में 125 किलो और क्लीन एंड जर्क इवेंट में 155 किलोग्राम का भार उठाकर कुल 280 किलोग्राम भार उठाकर गोल्ड मेडल जीतने वाले हिमाचल और रेनबो की खेलो इंडिया अकादमी के पहले खिलाड़ी बने। हिमाचल प्रदेश वेटलिफ्टिंग संगठन के अध्यक्ष प्रदीप शर्मा 102 किलोग्राम बॉडी वेट वर्ग में ज्यूरी सदस्य थे। इस ऐतिहासिक जीत पर स्कूल के प्रधानाचार्य डॉक्टर छवि कश्यप ने गोल्ड मेडल विजेता शुवंश ठाकुर की प्रशंसा की और उनकी इस ऐतिहासिक जीत के लिए बधाई दी।

उन्होंने कहा कि शुवंश की इस ऐतिहासिक जीत ने स्कूल, अभिभावकों व हिमाचल प्रदेश के नाम को गोरवान्वित किया है, साथ ही उन्होंने अंतरराष्ट्रीय वेट लिफ्टिंग रेफरी ग्रेड-1 प्रदीप शर्मा और भारतीय भारोतोलन महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष  सहदेव यादव, महासचिव राजकुमार जमवाल, कोषाध्यक्ष राजेश कुमार, टीम कोच अनिल, अंतरराष्ट्रीय रेफरी रजनीश भास्कर व यूपी स्टेट वेटलिफ्टिंग ऐसोसिएशन संगठन की अध्यक्ष सवीना यादव को शुवंश ठाकुर की इस उपलब्धि के लिए शुभकामनाएं दी। साथ ही उन्होंने कोच शेरू सिंह व आशु को भी बधाई दी।

ब्यूरो रिपोर्ट नगरोटा बगवां

हिमाचल प्रदेश की ताजातरीन खबरें देखने के लिए उज्जवल हिमाचल के फेसबुक पेज को फॉलो करें

Please share your thoughts...