दूसरी चुनावी रिहर्सल में 5260 मतदान कर्मी हुए शामिल

5260 polling personnel attended the second election rehearsal
विधानसभा चुनावों के लिए मतदान कर्मियों के दूसरे चरण का प्रशिक्षण आयोजित

शिमला : जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने आज यहां बताया कि विधानसभा चुनाव-2022 के लिए मतदान कर्मियों के दूसरे चरण का प्रशिक्षण आयोजित किया गया। जिसमें कुल 5260 मतदान कर्मी शामिल हुए। उन्होंने बताया कि विधानसभा क्षेत्र चौपाल में 689 मतदान कर्मियों के लिए प्रशिक्षण तहसील मैदान चौपाल में आयोजित किया गया।

जबकि विधानसभा क्षेत्र ठियोग में 565 मतदान कर्मियों के लिए पूर्वाभ्यास औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान जयस में आयोजित किया गया। वहीं विधानसभा क्षेत्र कुसुम्पटी में 454 मतदान कर्मियों के लिए प्रशिक्षण राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला छोटा शिमला में, विधानसभा क्षेत्र शिमला शहरी विधानसभा क्षेत्र में 1225 मतदान कर्मियों के लिए पूर्वाभ्यास राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पोर्टमोर के सभागार में आयोजित किया गया।

यह भी पढ़ें : 10-12 नवंबर व 8 दिसंबर को ड्राई डे घोषित

विधानसभा क्षेत्र शिमला ग्रामीण में 415 मतदान कर्मियों के लिए पूर्वाभ्यास राजकीय महाविद्यालय संजौली में आयोजित किया गया। विधानसभा क्षेत्र जुब्बल कोटखाई के 475 मतदान कर्मियों के लिए पूर्वाभ्यास राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला छात्र जुब्बल में आयोजित किया गया। विधानसभा क्षेत्र रामपुर विधानसभा क्षेत्र के 763 मतदान कर्मियों के लिए पूर्वाभ्यास राजकीय महाविद्यालय रामपुर के सभागार में आयोजित किया गया। वहीं विधानसभा क्षेत्र रोहड़ू में 674 मतदान कर्मियों के लिए पूर्वाभ्यास राजकीय बहुतकनीकी संस्थान रोहड़ू में आयोजित किया गया।

उपायुक्त आदित्य नेगी ने बताया कि तीसरे चरण का पूर्वाभ्यास 9 नवंबर को आयोजित किया जाएगा और मतदान कर्मियों से आह्वान किया कि वे कर्तव्यनिष्ठा वह पारदर्शी ढंग से कार्य करें और मतदान प्रक्रिया के सफल कार्यान्वयन में अपना सहयोग दें।

संवाददाता : ब्यूरो शिमला

हिमाचल प्रदेश की ताजातरीन खबरें देखने के लिए उज्जवल हिमाचल के फेसबुक पेज को फॉलो करें।